13mnnhairoad

NH 75 को बंद किया जा रहा है तो सड़क उपयोगकर्ताओं को कम से कम असुविधा सुनिश्चित करें: KCCI – The Hindu News

केसीसीआई ने उल्लेख किया कि राष्ट्रीय राजमार्ग 75 तटीय जिलों को भीतरी इलाकों से जोड़ने वाली जीवन रेखा रहा है।

कनारा चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (केसीसीआई) ने गुरुवार को हासन जिले के डोनिगल और मारानहल्ली के बीच राष्ट्रीय राजमार्ग 75 को सड़क चौड़ीकरण की सुविधा के लिए छह महीने के लिए बंद करने पर गंभीर चिंता व्यक्त की।

दक्षिण कन्नड़ के उपायुक्त केवी राजेंद्र को लिखे पत्र में, केसीसीआई के अध्यक्ष शशिधर पाई मरूर ने मीडिया रिपोर्टों के हवाले से कहा कि भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के ठेकेदार ने फोर-लेन के काम को सुविधाजनक बनाने के लिए 10 किलोमीटर के हिस्से को छह महीने के लिए बंद करने की मांग की है।

उन्होंने मांग की कि कार्य को पूरा करने के लिए आवश्यक कार्यप्रणाली और समय का आकलन करने के लिए दक्षिण कन्नड़ और हासन जिला प्रशासन द्वारा एक स्वतंत्र समिति का गठन किया जाए। उन्होंने कहा कि एनएचएआई और ठेकेदार को काम पूरा करने में किसी भी चूक के लिए जवाबदेह बनाया जाना चाहिए, उन्होंने कहा और कहा कि एनएचएआई को छह के बजाय चार महीने में काम पूरा करने के लिए कहा जाना चाहिए। श्री मरूर ने माल ढुलाई के लिए भी अनुमति मांगी, जबकि एनएचएआई खिंचाव पर काम करता है।

केसीसीआई ने उल्लेख किया कि राष्ट्रीय राजमार्ग 75 तटीय जिलों को भीतरी इलाकों से जोड़ने वाली जीवन रेखा रहा है।

पूर्व में कई बार तटीय क्षेत्र को तब नुकसान हुआ था जब राजमार्ग को मरम्मत और रखरखाव के लिए बंद कर दिया गया था। अगले छह महीनों के लिए प्रस्तावित बंद से क्षेत्र में व्यापार और वाणिज्य बुरी तरह प्रभावित होंगे, श्री मरूर ने कहा।

दूसरी ओर, संपाजे घाट और चारमाड़ी घाट सहित वैकल्पिक मार्ग भी भारी वाहनों की आवाजाही पर लगाए गए प्रतिबंधों के कारण कार्गो यातायात को समायोजित नहीं कर सकते हैं। इसलिए प्रशासन को डोनिगल और मारानहल्ली के बीच चार लेन के निर्माण कार्य को सुगम बनाते हुए सड़क उपयोगकर्ताओं को न्यूनतम असुविधा सुनिश्चित करनी चाहिए, श्री मरूर ने कहा।

एनएचएआई ने कथित तौर पर तेज मोड़ और काम को अंजाम देने के दौरान वाहनों की आवाजाही की अनुमति के लिए अतिरिक्त जगह की अनुपलब्धता के कारण खंड को पूरी तरह से बंद करने की मांग की है। यह काम राष्ट्रीय राजमार्ग 75 के हासन और मारानहल्ली के बीच सकलेशपुर के बीच चार लेन की परियोजना का हिस्सा है जिसे एनएचएआई द्वारा निष्पादित किया जा रहा है।

.


Supply hyperlink

About admin

Check Also

Master Review: Regina Hall Stars in a Major New Work of Black Horror

Sundance: Three girls attempt to survive their expertise at a historic New England college in …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

x