pic credit ht 1624525979

IND Vs SA 3rd Test: डीन एल्गर के DRS विवाद पर भड़के पूर्व कप्तान माइकल वॉन, कहा- विराट कोहली को सस्पेंड करना चाहिए – Sareideas

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच केप टाउन में अंतिम और निर्णायक मैच का तीसरा दिन विवादों से घिरा रहा। विवाद तब और बढ़ गया जब भारतीय टीम के टेस्ट कप्तान विराट कोहली माइक स्टंप के पास आए और ब्रॉडकास्टर्स पर भड़क गए। इसे लेकर उन्हें आलोचनाएं भी झेलनी पड़ रही है। गौतम गंभीर के बाद अब इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने विराट कोहली पर भड़क गए हैं। माइकल वॉन ने कहा कि विराट कोहली को जुर्माना या सस्पेंड करने की जरूरत है। 

विराट कोहली के इस कारनामे के बाद इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने फॉक्स क्रिकेट से बातचीत के दौरान कहा कि आईसीसी को कदम उठाना चाहिए क्योंकि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ऐसी चीजें नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा  कि यह बहुत महत्वपूर्ण है कि ICC कदम उठाए क्योंकि आप इस तरह से कार्य नहीं कर सकते चाहे आप निराश हों या नहीं। बेशक, हमारे पास पिच पर ऐसे क्षण होते हैं जब आपको लगता है कि कुछ आपके खिलाफ हो रहा है और निराश होना बिल्कुल सही है। लेकिन, जब आप हमारे खेल के कप्तान के रूप में ऐसा व्यवहार करते हैं, तो आईसीसी को कदम उठाना चाहिए।

वॉन ने आगे कहा कि एक अंतरराष्ट्रीय टीम के कप्तान होने के नाते कोहली को थोड़ा परिपक्व होना चाहिए था। यह पूछे जाने पर कि आईसीसी क्या कदम उठा सकता है, तो वॉन ने कहा कि उन्हें जुर्माना या निलंबित करने की आवश्यकता है क्योंकि आप एक अंतरराष्ट्रीय कप्तान के रूप में ऐसा नहीं कर सकते। 

गौतम गंभीर ने कही यह बात

इससे पहले पूर्व क्रिकेटर और मौजूदा क्रिकेट कमेंटेटर गौतम गंभीर ने विराट कोहली पर निशाना साधा है और उनकी इसकी हरकत को बचकाना बताया है।

क्या है पूरा मामला 

आपको बता दें कि भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली और टीम के कुछ अन्य खिलाड़ियों ने केपटाउन टेस्ट मैच में ब्रॉडकास्टर्स पर हमला किया, क्योंकि डीन एल्गर ने जो डीआरएस लिया था, उसमें बॉल ट्राजेक्टरी स्टंप्स से ऊपर चली गई थी और वे नॉट आउट दिए गए। इसी को लेकर कप्तान विराट कोहली, उपकप्तान केएल राहुल और गेंदबाज आर अश्विन ने प्रसारणकर्ताओं पर निशाना साधा था और उनके खिलाफ बीच मैच में स्टंप्स के पास खड़े होकर बयानबाजी की थी।

विराट कोहली ने डीआरएस के फैसले के बाद स्टंप माइक के पास आकर बोला था, “आप अपनी टीम पर फोकस करें, जब वे गेंद को चमकाते हैं। सिर्फ विपक्षी टीम पर नहीं। लोगों को हमेशा पकड़ने की कोशिश करें।” केएल राहुल ने कहा था, “यह पूरा देश 11 खिलाड़ियों के खिलाफ है।” वहीं, गेंदबाज आर अश्विन ने कहा था, “मैच जीतने का नया तरीका आपको खोजना चाहिए।”

कप्तान विराट कोहली की इसी हरकत पर गौतम गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा, “कोहली बहुत अपरिपक्व हैं। किसी भारतीय कप्तान के लिए स्टंप्स में ऐसा कहना सबसे बुरा है। ऐसा करने से आप कभी भी युवाओं के आदर्श नहीं बनेंगे।” गंभीर के इस बयान में सच्चाई भी है, क्योंकि आप इस तरीके का व्यवहार बीच मैच में नहीं कर सकते। आपको अपनी बात कहने का पूरा हक हैं, लेकिन इसके लिए अन्य तरीके हैं। 
 


Supply hyperlink

About admin

Check Also

Screen Shot 2022 01 20 at 9.07.24 AM

Superior Trailer: Erin Vassilopoulos’s Sundance Feature Debut

Unique: Twin sisters attempt to extricate themselves from one another on this moody, trendy characteristic …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

x