Android Phone Se Delete Hue Photos Ko Wapas Recover Kaise Kare

Get well Deleted Photographs on Android: दोस्तों आज के इस पोस्ट में हम बात करने वाले हैं की एंड्राइड फ़ोन में डिलीट किये हुए photographs को फिर से वापस कैसे ला सकते हैं. यहाँ हम आपको एक utility की मदद से डिलीट हुए फोटोज को फिर से रिकवर करने के बारे में बताने वाले हैं. इसलिए इस पोस्ट को अंत तक जरुर पढ़िए ताकि यह पोस्ट आपके लिए उपयोगी साबित हो सके.

recover deleted photos on android hindi

Delete Kiye Photographs Ko Wapas Get well Kaise Kare?

दोस्तों आज के समय में मोबाइल हमारे जिंदगी का एक बहुत अहम् हिस्सा बन चूका है. शायद ही कोई होगा जो मोबाइल का उपयोग नही करता हो. मोबाइल की सबसे अच्छी खूबी ये है की ये consumer pleasant interface present करता है, जिससे हर कोई मोबाइल का उपयोग बहुत आसानी से कर पाता है. आज कल का मोबाइल भी अपने नाम के ही तरह sensible हो गया है. लेकिन कितना भी sensible क्यों न हो, उसका इस्तेमाल तो इन्सान ही करता है. और यह हम सभी को पता है की गलती करना एक इन्सान का nature होता है.

हमारे मोबाइल में बहुत सारे photographs होते हैं. अभी के समय में लोग अपने फ़ोन में movies, mp3, मूवीज बहुत कम रखते हैं, क्योकि ये सभी चीजें वो ऑनलाइन आसानी से देख पाता है. उनके storage में सिर्फ फोटोज ही भरे हुए होते है. कुछ फोटोज ऐसे होते हैं जो हमारे लिए बहुत ज्यादा जरुरी होता है. ऐसे फोटोज यदि गलती से कभी डिलीट हो जाये तो हमारे लिए बहुत ज्यादा मुश्किल हो जाता है.

अगर आपसे भी ऐसी गलती हो जाती है तो टेक्नोलॉजी के इस दौर में अब आपको घबराने की जरुरत नहीं है. क्योकि अब आप अपने फ़ोन से डिलीट किये हुए फोटोज को आसानी से फिर से प्राप्त कर सकते हो. अभी आपको बहुत सारे apps और softwares ऐसे मिल जायेंगे जो आपके मोबाइल से deleted photographs को रिकवर कर देगा.

इस आर्टिकल में हम आगे आपको इसी के बारे में विस्तार से बताने वाले हैं की आप अपने एंड्राइड के deleted photographs को फिर से कैसे रिकवर कैसे कर सकते हो? तो इके लिए निचे आपको बहुत ध्यान से पहना होगा. अगर आपको निचे कहीं पर भी दिक्कत हो तो आप हमें कमेंट में जरुर बताएं ताकि हम आपकी कुछ मदद कर सकें.

Deleted Photographs Restoration App – एंड्राइड से डिलीट की हुई फोटोज को रिकवर कैसे करें?

निचे हम आपको विस्तार से बताने वाले हैं की आप deleted photographs को app की मदद से रिकवर कैसे कर सकते हो? तो इसके लिए में आपको एक app set up करना होगा फिर आप अपने फ़ोन में डिलीट फोटोज को वापस ला पाएंगे. तो चलिए निचे पूरा प्रोसेस जानते हैं.

Notice: दोस्तों निचे दी गयी course of को अगर आप observe करते हैं तो इसके लिए आपका telephone root होना जरुरी नही है. बहुत सारे apps ऐसे होते हैं जो rooted gadget में ही काम करते हैं लेकिन में आपको जिस app के बारे में बता रहा हूँ वो non rooted units में भी बहुत अच्छे से काम करता है.

Step 1: सबसे पहले आपको “GetBack Get well: Deleted Photographs Restoration” एंड्राइड एप को इनस्टॉल करना होगा. इसके लिए आप निचे दिए बटन पर क्लिक करके Set up कर सकते हो.

Step 2: एप इनस्टॉल कर लेने के बाद आपको इसको ओपन कर लेना होगा. इसको ओपन जैसे करोगे तो पहली बार आपको इसके phrases and situation को settle for करना होगा. इसके लिए “I’ve learn and conform to the Privateness Coverage” को tick करके Agree and Proceed पर क्लिक करना होगा.

get back recover app by blogginghindi

Step 3: उसके बाद आपको आपके media को entry करने के लिए कुछ permission के लिए पूछा जा सकता है. इस permission को Permit कर दीजिये.

get back recover app by blogginghindi

Step 4: अब यहाँ आपके पास दो आप्शन होगा. यहाँ आपको Scan Photographs वाले possibility पर क्लिक करना होगा.

get back recover app by blogginghindi

Step 5: उसके बाद आपके मोबाइल के सभी photographs scan होने लगेंगे. अगर आपके telephone में ज्यादा photographs होंगे तो इसमें हो सकता है थोडा समय लगे. स्कैन हो जाने के बाद आपके फ़ोन में जो photographs अभी मौजूद हो वो भी और जो delete हो चूका है वो भी photographs यहाँ present होने लगेंगे. अब यहाँ आपको खोजना है की आपका कौन सा फोटो डिलीट हुआ था.

get back recover app by blogginghindi

Step 6: आपका deleted photographs मिल गया तो आपको उसपर क्लिक करके tick करना होगा. यदि आप a number of photographs को रिकवर करना चाहते हो तो उसको tick कर सकते हो. tick करने के बाद आपको टॉप राईट के आइकॉन पर क्लिक करना होगा. अगर समझ में नही आ रहा तो निचे picture को देख सकते हो.

get back recover app by blogginghindi

Step 7: अब आपका photograph आपके file में फिल से वापस आ गया होगा. आप अपने telephone के file supervisor में RestoredPhotos की folder में जाकर अपना photograph फिर से देख सकते हो.

get back recover app by blogginghindi

तो दोस्तों इस तरह से आप बहुत ही आसानी से अपना डिलीट किया हुआ फोटो फिर से प्राप्त कर सकते हो. इस app की सबसे अच्छी खासियत ये है की इसके लिए आपका telephone root होना आवश्यक नही है. अगर आपको ऊपर बताई गयी steps कहीं समझ में नही आया तो आप हमें निचे remark में बता सकते हैं.

आशा करते हैं की आपको यह पोस्ट समझ में आ गया होगा और इसकी मदद से आप आसानी से अपने खोये हुए information को फिर से प्राप्त कर पाए होंगे. अगर आपको यह पोस्ट अच्छा लगा हो तो अपने दोस्तों के साथ इसको जरुर सांझा करें ताकि इसी तरह के और भी attention-grabbing पोस्ट आप सभी के लिए लाते रहे. चलिए कुछ सवाल और उसके जवाब जान लेते हैं.

FAQs

में अपने फ़ोन से deleted photographs को फिर से कैसे प्राप्त कर सकता हूँ?

आप GetBack Get well: Deleted Photographs Restoration एप को अपने फ़ोन में इनस्टॉल करके आसानी से अपने डिलीट इमेजेज को प्राप्त कर सकते हो.

क्या इस एप से डिलीट विडियो को भी restore कर सकते हैं?

अभी फ़िलहाल इसमें ऐसी कोई फीचर नही है. आने वाले समय में वो फीचर भी इसमें add किया जायेगा.

इस एप को run करने के लिए इन्टरनेट की आवश्यकता होती है क्या?

नही, यह एप ऑफलाइन काम करता है. इसको set up करने के लिए आपको इन्टरनेट चाहिए होगा.


Supply hyperlink

About PARTH SHAH

Check Also

PLAYit MOD APK Download v2.5.5.57 (VIP Unlocked) 2021

What’s PLAYit Vip Apk? PlayIt is the all-in-one Video Participant, Music Participant & Social Media …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

x