211390612671ac00c106caab5e463dcd original

2 शतक के बाद भी भारत ने गंवाई सीरीज, अफ्रीका बिना शतक के जीता, क्रिकेट में चौथी बार हुआ ऐसा – Sarenews 2022

IND vs SA Take a look at Sequence Outcome: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला प्रोटियाज ने जीत लिया. इसी के साथ टीम इंडिया का दक्षिण अफ्रीका में पहली बार सीरीज जीतने का सपना भी टूट गया. दक्षिण अफ्रीका ने यह टेस्ट सीरीज 2-1 से अपने नाम की. इस रोमांचक सीरीज में एक खास बात यह भी रही कि प्रोटियाज ने बिना कोई शतक लगाए यह सीरीज अपने नाम की, जबकि 2 भारतीय बल्लेबाजों के शतक के बावजूद टीम इंडिया को सीरीज गंवानी पड़ी. यह टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में चौथी बार हुआ.

कब-कब हुआ ऐसा?

ENG vs IND, Take a look at Sequence 1971: सबसे पहले 1971 में भारत और इंग्लैंड के बीच खेली गई तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में ऐसा हुआ था. इंग्लैंड में खेली गई इस सीरीज के शुरुआती 2 टेस्ट ड्रॉ हुए थे और तीसरा टेस्ट भारत ने 4 विकेट से जीतकर सीरीज अपने नाम की थी. इस सीरीज में भारत की ओर से किसी भी बल्लेबाज ने शतक नहीं लगाया था लेकिन इंग्लैंड के 2 बल्लेबाजों ने दूसरे टेस्ट में सेंचुरी जड़ी थी.

WI vs AUS, Take a look at Sequence 2009: वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के बीच 2009 में हुई तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में भी यही स्थिति बनी. वेस्टइंडीज की ओर से इस सीरीज में 4 शतक लगे लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने बिना शतक के यह सीरीज जीती. कंगारूओं ने अपने घरेलू मैदानों पर हुई इस सीरीज में 2-0 से जीत दर्ज की थी.

यह भी पढ़ें: IND vs SA third Take a look at: पहली बार हुआ ऐसा, शतक के बावजूद एक पारी में 200 रन भी नहीं बना पायी टीम इंडिया

ZIM vs SL, Take a look at Sequence 2017: चार साल पहले श्रीलंका-जिम्बाब्वे के बीच हुई टेस्ट सीरीज में भी यही देखने को मिला. इस सीरीज में एकमात्र टेस्ट मैच खेला गया था. इसमें जिम्बाब्वे के खिलाड़ियों ने 2 शतक लगाए लेकिन मैच में जीत श्रीलंका की हुई.

यह भी पढ़ें: Cape City Take a look at: भारतीय विकेटकीपर्स ने एशिया के बाहर लगाए हैं 6 शतक, इनमें से आधे Rishabh Pant के नाम

IND vs SA, Take a look at Sequence 2021-22: हाल ही में संपन्न हुई भारत-दक्षिण अफ्रीका टेस्ट सीरीज में भी टीम इंडिया ने 2 शतक लगाने के बावजूद सीरीज गंवा दी. भारत की ओर से ऋषभ पंत और केएल राहुल ने शतक जड़े. दक्षिण अफ्रीका ने बिना किसी बल्लेबाज के शतक के ही सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली.

https://www.abplive.com/sports/cricket/ind-vs-sa-test-series-fourth-time-a-team-with-two-plus-centuries-lost-test-series-against-a-team-with-no-hundreds-2039096


Supply hyperlink

About admin

Check Also

Master Review: Regina Hall Stars in a Major New Work of Black Horror

Sundance: Three girls attempt to survive their expertise at a historic New England college in …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

x