BABY

मां-बाप के बीच बच्चे की कस्टडी को लेकर विवाद, HC ने कहा- मां की ममता का कोई विकल्प नहीं

नए साल (New Year) के मौके पर माता वैष्णो देवी मंदिर भवन में मची भगदड़ में करीब 12 लोगों की जान चली गई. इस दर्दनाक घटना में करीब 13 लोग घायल बताए जा रहे हैं. फिलहाल राहत एवं बचाव कार्य जारी है और माता वैष्णो देवी की यात्रा पर रोक भी लगा दी गई थी, लेकिन बाद में हालात सामान्य होने पर यात्रा बहाल कर दी गई है.

bombay-gym

बताया जा रहा है कि कटरा स्थित भवन क्षेत्र में घटना रात करीब 2.45 बजे की है. गेट नंबर-3 के पास ये हादसा हुआ था. नए साल के मौके पर शाम से ही मंदिर में भारी संख्या में लोग जुटने लगे थे. कोरोना प्रोटोकॉल के तहत भवन क्षेत्र में ऐसी भगदड़ कैसे मची, अब इस पर सवाल खड़े हो रहे हैं.

पुलिस के मुताबिक, भवन क्षेत्र में दर्शन के लिए पहुंचे कुछ लोगों में आपस में बहस हो गई थी, जिसके बाद वहां धक्का-मुक्की शुरू हो गई और देखते ही देखते हुए हालात बिगड़ और भगदड़ मच गई.

umanag-utsav-banquet-hall-in-muzaffarpur-bihar

वहीं, गाजियाबाद से पहुंचे एक चश्मदीद ने बताया कि माता वैष्णो देवी भवन क्षेत्र में कुछ लोग दर्शन करके वहीं रूक गए, जिससे वहां मास गैदरिंग हो गई और लोगों को निकलने की जगह नहीं मिल रही थी. थोड़ी सी जगह में बड़ी संख्या लोग आ और जा रहे थे. इस खौफनाक मंजर को बताने वाले चश्मदीद ने भी अपने एक जानकार को इस भगदड़ में खो दिया, जबकि एक उसके जानने वाले के हाथ में फ्रैक्चर है.

clat

कटरा के सामूदायिक स्वास्थ्य केंद्र में ब्लॉक मेडिकल अफसर डॉ. गोपाल दत्त ने बताया कि घायलों को नारायणा अस्पताल ले जाया जा रहा है. कुल घायलों की भी पुष्टि नहीं हुई है. इस हादसे में 12 लोगों की मौत हो गई है. उनका पोस्टपॉर्टम किया जाएगा. इस घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दुख जताया है. प्रधानमंत्री राहत कोष से मृतकों को 2 लाख और घायलों को 50 हजार रुपये मुआवजे दिए जाएंगे.

वहीं, जम्मू कश्मीर के एलजी मनोज सिन्हा ने इस घटना को दुखद बताया है. उन्होंने मामले की जांच के लिए कमेटी गठित किए जाने की बात कही है. साथ हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों 10 लाख और घायलों को 2 लाख रुपये दिए जाने की घोषणा की है.

WhatsApp Image 2021 12 30 at 6.14.52 PM

png 20211230 113422 0000

9. gtse muzffarpur now advertising 1

f2




Source link

About PARTH SHAH

Check Also

driving 1000x600

बिहार में बदल गया ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने का नियम

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ( बिहार बोर्ड या बीएसईबी ) ने इंटरमीडिएट परीक्षा 2022 के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

x