बक्सर के ट्रेनी डीएसपी गिरफ्तार, हत्या की FIR, मृतक के पिता का आरोप- आपसी रंजिश में मेरे बेटे की हुई हत्या

दिनांक 10 मई 2021 विभिन्न नदियों के जल स्तर में वृद्धि के मद्देनजर प्रभावित क्षेत्रों का निरीक्षण आज जिलाधिकारी के द्वारा किया गया।

मौके पर अपर समाहर्ता आपका डॉ० अजय कुमार, अनुमंडल पदाधिकारी पूर्वी कुंदन कुमार, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी कमल सिंह, पीएचईडी के कार्यपालक अभियंता डेविड चतुर्वेदी के साथ प्रखंड स्तरीय पदाधिकारी एवं स्थानीय जनप्रतिनिधि भी मौजूद थे।

जिलाधिकारी मुजफ्फरपुर प्रणव कुमार ने आज कांटी प्रखंड के अंतर्गत मिठनसराय nh57 पर चलाए जा रहे सामुदायिक किचेन और मेडिकल कैंप का निरीक्षण किया। भोजन की गुणवत्ता को जिलाधिकारी द्वारा परखा गया। स्थानीय लोग जो nh57 पर रह रहे हैं उनसे जिलाधिकारी ने बात की, उनके समस्याओं से वे रूबरू हुए। स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने भी लोकल प्रॉब्लम से जिलाधिकारी को अवगत कराया।

जिलाधिकारी द्वारा इस संबंध में अनुमंडल पदाधिकारी पूर्वी, अपर समाहर्ता आपदा एवं पीएचईडी के कार्यपालक अभियंता को आवश्यक निर्देश दिए गए। पीएचईडी के कार्यपालक अभियंता को अस्थाई शौचालय की व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।

जिलाधिकारी आज शेखपुर माई स्थान स्थित सामुदायिक किचेन का मुआयना किया।बाढ़ पीड़ित परिवारों से मुलाकात की ।कार्यपालक अभियंता को तत्काल वहां अस्थाई शौचालय की व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश दिया साथ ही अंचल अधिकारी को पॉलिथीन सीट्स की पर्याप्त व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश दिया एवं कहा कि बाढ़ पीड़ित पीड़ितों के हितों के मद्देनजर किसी भी तरह की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

मारवाड़ी स्कूल के प्रांगण में चल रहे समुदायिक केंद्र एवं लोगों की स्थिति का मुआयना जिलाधिकारी के द्वारा किया गया। वहां बड़ी संख्या में पीड़ित रह रहे हैं। उक्त स्थल पर आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने का निर्देश जिलाधिकारी के द्वारा दिया गया। जिलाधिकारी चंदवारा पहुंचे और पदाधिकारियों के साथ बोट पर सवार हो आसपास के गांवों में,जो पानी से घिरे हुए हैं उन गांवों का मुआयना किया। तत्पश्चात उपस्थित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश जिलाधिकारी के द्वारा दिए गए।

प्रखंडों के वरीय प्रभारी पदाधिकारियों द्वारा अपने- अपने प्रखंडों में पहुंचकर स्थानीय पदाधिकारियों के साथ बैठक की गई

जिलाधिकारी के निर्देश के आलोक में सभी प्रखंडों के वरीय प्रभारी पदाधिकारी आज अपने-अपने प्रखंड पहुंचे।उन्होंने प्रखंड विकास पदाधिकारी ,अंचलाधिकारी, प्रखंड चिकित्सा पदाधिकारी, कार्यक्रम पदाधिकारी मनरेगा के साथ बैठक की और बाढ़ की तैयारी से संबंधित अब तक किए की गई तैयारियों के साथ किए जा रहे विभिन्न कार्यों की समीक्षा की।

maths-point-by-neetesh-sir

ऊंचे शरण स्थल, संचालित समुदाय किचेन, वितरित किए जाने वाले भोजन की गुणवत्ता, शुद्ध पेयजल की उपलब्धता, शौचालय की व्यवस्था, विद्युत की उपलब्धता, मानव दवा की उपलब्धता एवं वितरण की स्थिति,मोबाइल मेडिकल टीम एवं मेडिकल कैम्प की स्थिति पशु चारा एवं पशु दवा की उपलब्धता, संवेदनशील व्यक्ति/ समूह की पहचान एवं अद्धतन स्थिति,नावों का परिचालन एसओपी के अनुसार, पॉलीथिन सीट्स की उपलब्धता एवं वितरण,संचार व्यवस्था तथा अन्य महत्वपूर्ण बिंदुओं की समीक्षा वरीय प्रभारी अधिकारियों के द्वारा की गई।




Source link

About vishvjit solanki

Check Also

Dota 2 is dropping support for 32-bit systems

Dota 2 is dropping support for some older hardware in the coming months, including older …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

x