IMGDE05SUPREMECOURTC21UV9C05SNjpg

प्रधानमंत्री सुरक्षा भंग | सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र, पंजाब समितियों से सोमवार तक जांच आगे नहीं बढ़ाने को कहा – The Hindu News

अदालत ने एचसी रजिस्ट्रार जनरल को पीएम के दौरे के लिए सुरक्षा व्यवस्था पर रिकॉर्ड सुरक्षित करने का निर्देश दिया

सुप्रीम कोर्ट ने मौखिक रूप से प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की हाल की पंजाब यात्रा के दौरान सुरक्षा उल्लंघन की जांच कर रही दो समितियों को मामले में अगली सुनवाई सोमवार तक आगे नहीं बढ़ने का निर्देश दिया है।

भारत के मुख्य न्यायाधीश एनवी रमना की अध्यक्षता वाली पीठ ने पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय के रजिस्ट्रार जनरल को प्रधान मंत्री की पंजाब यात्रा के लिए सुरक्षा व्यवस्था के रिकॉर्ड को जब्त करने और सुरक्षित करने का निर्देश दिया। इसने पंजाब सरकार को पुलिस अधिकारियों, पीएम सुरक्षा के प्रभारी एसपीजी, और अन्य केंद्रीय और राज्य एजेंसियों सहित पंजाब और हरियाणा एचसी रजिस्ट्रार जनरल को रिकॉर्ड को जब्त करने और संरक्षित करने में सहयोग करने और सहायता करने का निर्देश दिया।

केंद्र की ओर से पेश सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने कहा कि चूक संभावित सीमा पार आतंकवाद का एक कोण बनाती है। उन्होंने कहा, “इससे पीएम की सुरक्षा को लेकर अंतरराष्ट्रीय शर्मिंदगी हो सकती थी। जांच को केंद्रीय और राज्य की राजनीति से ऊपर उठना चाहिए।”

जबकि पंजाब सरकार ने माना कि घटना “बहुत, बहुत गंभीर” थी, उसने कहा कि यह एक तटस्थ जांच के लिए खुला था।

केंद्र और पंजाब दोनों ने अपनी-अपनी समितियों की तटस्थता के खिलाफ आरोपों का आदान-प्रदान किया।

केंद्र सरकार और पंजाब सरकार ने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की हाल की पंजाब यात्रा के दौरान सुरक्षा भंग की जांच के लिए अलग-अलग समितियों का गठन किया है।

यह घटना तब हुई जब प्रधानमंत्री 5 जनवरी को फिरोजपुर में एक कार्यक्रम के लिए सड़क मार्ग से जा रहे थे। बताया जाता है कि प्रदर्शनकारी किसानों ने हुसैनीवाला में राष्ट्रीय शहीद स्मारक के रास्ते में सड़क जाम कर दिया।

.


Supply hyperlink

About admin

Check Also

whatsapp image 2022 01 20 at 74242 pm 1642688371

बिहटा-सरमेरा रोड पर एक्सीडेंट में बाइक सवार की मौत: हेलमेट नहीं पहनने से हुई हेड इंजरी, शव की पहचान में जुटी पुलिस – Sarenews 2022

नालंदा34 मिनट पहले कॉपी लिंक हेलमेट नहीं रहने की वजह से हेड इंजरी हो गई …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

x