1642135772

पटना में बाइक कंपनी के वर्कशॉप में लगी आग: शॉर्ट सर्किल से लगी थी आग, बाइक के पार्ट्स और कागजात जलकर राख – Sarenews 2022

पटनाएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

आग पर काबू पाते अग्निशमनकर्मी।

पटना के मनेर थाना अंतर्गत छितनावा स्थित हीरो वर्कशॉप में शुक्रवार की अहले सुबह अचानक आग लग गई। आग लगते ही वहां अफरातफरी मच गई। आसपास के लोगों ने इसकी सूचना अग्निशमन दस्ते को दी। सूचना मिलते ही अग्निशमन दस्ते के पदाधिकारी इंद्रजीत कुमार दल बल के साथ मौके पर पहुंचे और आग पर काबू पाने का प्रयास करने लगे। आग की लपट इतनी तेज थी कि आग बुझाने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। इतना ही नहीं वर्कशॉप में मोबिल और डीजल की मात्रा उपलब्ध रहने के कारण आग की लपट काफी तेज होती जा रही थी।

इस पर काबू करने के लिए अग्निशमन दस्ते को पानी के साथ फॉग की मात्रा मिलाकर आग लगने वाले जगह पर तेजी से काम किया गया। इस बीच वर्कशॉप में रखे गए काफी गाड़ियों के पार्ट्स एवं कार्यालय के कागजात जलकर राख हो गए। अग्निशमन के पदाधिकारियों की मानें तो आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है। अग्निशमन के दस्ते के पदाधिकारी इंद्रजीत कुमार ने बताया कि शुक्रवार की अहले सुबह उन्हें यह सूचना मिली की वर्कशॉप में आग लग गई है। उन्होंने बताया कि आग पर काबू पाने के लिए अग्निशमन दस्ते की तीन बड़ी और तीन छोटी गाड़ियों का इस्तेमाल किया गया। इतना ही नहीं पानी में फॉग की मात्रा डालकर आग पर काबू पाया जा सका। संपत्ति के नुकसान का आकलन किया जा रहा है।

आसपास के लोगों ने बताया कि अगर जल्द ही अग्निशमन की गाड़ी नहीं पहुंचती और आग पर काबू नहीं पाया जाता तो और भी बड़ा हादसा हो सकता था। अग्निशमन दस्ते के अधिकारी इंद्रजीत कुमार ने बताया कि इस बात की सूचना अग्निशमन के बड़े अधिकारियों को भी देखकर आग पर काबू पाने के कई दिशा निर्देश एवं उपाय और सुझावों से लिया गया। इसमें फॉग की 140 लीटर पानी में मिलाकर इस्तेमाल करके आग पर जल्द से जल्द काबू पा लिया गया।

खबरें और भी हैं…


Supply hyperlink

About admin

Check Also

jeremy strong sarah snook kieran culkin

With DGA Awards TV Nominations, ‘Succession’ Sweep Speaks Volumes

“Succession” dominated the DGA Awards nominations for TV, a testomony to the present’s power and …

Leave a Reply

Your email address will not be published.

x