shalininew6 1641046974

नए साल के पहले दिन भक्तों का तांता: महावीर मंदिर में 2 लाख भक्तों ने की पूजा , 11 हजार किलो नैवेद्यम की हुई बिक्री – Sarenews 2022

पटना34 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

महावीर मंदिर के बाहर लगी लोगों की भीड़।

नववर्ष 2022 के पहले दिन महावीर मन्दिर में लगभग दो लाख भक्तों ने भगवान महावीर के दर्शन किए। सुबह 4 बजे से ही हनुमान जी के दो विग्रहों वाले प्रसिद्ध महावीर मन्दिर में दर्शन के लिए भक्तों की कतार दिखी । शनिवार की शाम तक करीब 11 हजार किलो नैवेद्यम की बिक्री हुई।

जवानों की तैनाती की गई थी

महिलाओं और पुरुषों की अलग-अलग दो कतार जीपीओ गोलंबर तक पहुँच गई। पांच बजे आरती के साथ मन्दिर खुलते ही भक्तों का प्रवेश मन्दिर परिसर में हुआ। भीड़ नियंत्रण के लिए जिला प्रशासन की ओर से एक सौ अतिरिक्त पुलिस जवानों की तैनाती की गई थी।

महावीर मन्दिर प्रबंधन की ओर से लगभग एक सौ निजी सुरक्षाकर्मी और स्वयंसेवक व्यवस्था में लगाए गए थे। गर्भ गृह में शीघ्र दर्शन और प्रसाद, माला आदि चढ़ाने के लिए अतिरिक्त दस पुजारियों को लगाया गया था।

जू समेत कई पार्क बंद होने की वजह से भी बढ़ी भीड़

शनिवार का दिन होने के कारण और संजय गांधी जैविक उद्यान समेत पटना के प्रमुख पार्कों के बंद रहने के कारण महावीर मन्दिर में बड़ी संख्या में भक्त आए। देर शाम तक भक्तों की कतार लगी रही।

मंदिर प्रशासन की तरफ से 10 हजार किलो नैवैद्यम की तैयारी के बाद शनिवार को दोपहर तक भक्तों की बढ़ती संख्या को देखते हुए अतिरिक्त नैवेद्यम तैयार किया गया। देर शाम तक लगभग 11 हजार किलो नैवेद्यम की बिक्री हुई।

खबरें और भी हैं…


Supply hyperlink

About admin

Check Also

medfr00602 1 200x300

Know the Relationship Between Postpartum Thyroiditis and Autoimmunity – Book Blood Test

थायराइड और गर्भावस्था का सीधा संबंध है जिसके बारे में हर कोई नहीं जानता है। …

Leave a Reply

Your email address will not be published.

x