ARMY

जम्मू-कश्मीर के बडगाम में सुरक्षाबलों ने मार गिराए जैश-ए-मोहम्मद के 3 आतंकी, AK-56 राइफल्स बरामद

जम्मू और कश्मीर स्थित बडगाम के ज़ोलवा इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई, जिसमें 3 आतंकवादी मारे गए. आईजीपी कश्मीर ने बताया कि बडगाम में हुई मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए. उन्होंने बताया कि आतंकियों के पास से हथियार और गोला-बारूद सहित कई आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई है. आईजीपी कश्मीर ने बताया कि मारे गए तीनों आतंकी जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े हुए हैं. अब तक एक की पहचान श्रीनगर शहर निवासी वसीम के तौर पर हुई है. इनके पास से तीन एके 56 राइफलें बरामद की गई है.

f2

बताया गया कि बडगाम जिले में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच गुरुवार रात को मुठभेड़ शुरू हो गई. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने बडगाम जिले के जोलवा गांव में तलाश एवं घेराबंदी अभियान शुरू किया जिसने मुठभेड़ का रूप ले लिया.

umanag-utsav-banquet-hall-in-muzaffarpur-bihar

कुलगाम और पुलवामा में मुठभेड़

इससे पहले पुलवामा जिले में बुधवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकवादी मारे गए थे. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया था कि सुरक्षा बलों ने पुलवामा जिले के चांदगाम गांव में घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया जो मुठभेड़ में बदल गया. उन्होंने कहा था कि सुरक्षा बलों के साथ गोलीबारी में तीन आतंकवादी मारे गए.

clat

पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी), कश्मीर क्षेत्र, विजय कुमार ने कहा कि मारे गए आतंकवादी जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) से संबंधित थे और इसमें एक पाकिस्तानी नागरिक भी शामिल है. कुमार ने कहा था, ‘घटनास्थल से दो एम-4 कार्बाइन और एक एके सीरीज राइफल सहित आपत्तिजनक सामग्री, हथियार और गोला बारूद बरामद किया गया.’ उन्होंने कहा कि यह ‘हमारे लिए एक बड़ी सफलता’ है.

business banner 10

वहीं कुलगाम जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में मंगलवार को लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादी मारे गए थे. एक पुलिस अधिकारी ने बताया था कि सुरक्षा बलों ने कुलगाम जिले के ओके गांव की घेराबंदी कर वहां तलाश अभियान शुरू किया था, जो बाद में मुठभेड़ में बदल गया. उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में दो आतंकवादियों की मौत हो गई.

पुलिस महानिरीक्षक (कश्मीर) विजय कुमार ने बताया था कि मारे गए दोनों आतंकवादी स्थानीय लोग थे और लश्कर से जुड़े थे. उन्होंने बताया कि वे कई आतंकवादी गतिविधियों में संलिप्त थे.

Source : News18

WhatsApp Image 2021 12 30 at 6.14.52 PM

4 20220102 214608 0003

9. gtse muzffarpur now advertising 1


Source link

About PARTH SHAH

Check Also

Microsoft Xbox S series Tiger of the Year 1

Microsoft celebrates Chinese Lunar Year with special Tiger-themed Xbox Series S consoles

Microsoft has designed lots of customised Xbox consoles over the years. Be it popular games …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

x