1641025850

गया में मिले 15 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज: फ्यूमिगेशन ने रोकी कोरोना की जांच रिपोर्ट, 158 हुई संक्रमितों की संख्या – Sarenews 2022

गया25 मिनट पहले कोरोना पॉजिटिव मरीज

गया जिले के विभिन्न जांच केंद्रों पर 5947 लोगों की कोरोना जांच रिपोर्ट में 15 लोग संक्रमित पाए गए हैं। वहीं, पहले से एक संक्रमित की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। इसी के साथ जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 158 हो गई है। जिले में अब तक 27,225 जांच में 30046 की रिपोर्ट रोना संक्रमित आई है। इनमें 9614 लोग संक्रमण मुक्त व 276 सैनिकों की मौत हो चुकी है। तीसरी लहर में अब तक कोई दुखद सूचना नहीं आई है।

वहीं, कोरोना की जांच में आई कमी की एक ठोस वजह भी सामने आई है। मगध मेडिकल कॉलेज सूत्रों के मुताबिक के अनुसार RT-PCR से की जा रही जांच मशीन का बीते गुरुवार को फ्यूमिगेशन किया गया था। इस कारण यहां से लोगों की जांच रिपोर्ट नहीं आई है। शनिवार को पेंडिंग पड़ी जांच रिपोर्ट के आने की संभावना है।

मगध मेडिकल अस्पताल अधीक्षक डॉ. पीके अग्रवाल ने बताया कि अस्पताल में इलाज के लिए पहुंचने वाले मरीजों का सबसे पहले करो ना टेस्ट किया जा रहा है। पीएनबी की वजीरगंज स्थिति शाखा के दो कर्मी संक्रमित पाए गए हैं। वही मगध मेडिकल अस्पताल में नगर प्रखंड के कबाड़ गांव एक गर्भवती महिला के बाहर के जांच केंद्र में कोरोना संक्रमित आने के बाद 30 दिसंबर को भर्ती कराया गया था।

अस्पताल अधीक्षक डॉ पीके अग्रवाल ने बताया कि महिला की यहां पर जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। इसके बाद भी महिला को संदिग्ध मानकर प्रोटोकॉल का पालन करते हुए इलाज़ शुरू किया गया है। शुक्रवार की देर शाम महिला ने 2 बच्चों को जन्म दिया है। जच्चा और बच्चा दोनों ही स्वस्थ हैं।

क्या है फ्यूमीगेशन

यह वह प्रक्रिया है जिसमें आरटी पीसीआर की सफाई की जाती है। यह प्रक्रिया समय-समय पर किया जाता है। इसके तहत मेडिकेटेड धुआ मशीन को दिया जाता है।

खबरें और भी हैं…


Supply hyperlink

About admin

Check Also

Hatching 900x600 1

Hatching Review: Girlhood Gets Horrifying, Hilarious Creature Feature

Sundance: Hanna Bergholm’s function debut makes use of a really massive egg to unpack some …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

x