KANGANA

कंगना रनौत नये साल के मौके पर पहुंचीं तिरुपति, बोलीं- मुझे कम FIR और ज्यादा लव लेटर चाहिए…

जम्मू-कश्मीर स्थित माता वैष्णो देवी भवन में भगदड़ मच गई. घटना में 12 श्रद्धालुओं की मौत हो गई है. जबकि घायलों की संख्या 13 बताई जा रही है. बताया जा रहा है कि घटना लगभग 2:45 बजे हुई.

जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह के मुताबिक, प्रारंभिक सूचना के मुताबिक, किसी बात पर बहस को लेकर श्रद्धालुओं ने एक-दूसरे को धक्का दिया जिसके बाद भगदड़ मच गई.

कटरा अस्पताल के बीएमओ डॉक्टर गोपाल दत्त ने मौतों की पुष्टि की है. फिलहाल घायलों को नारायणा अस्पताल ले जाया गया है. वहीं घटना की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने कहा कि स्थिति नियंत्रण में है. बताया जा रहा है कि नए साल के मौके पर श्रद्धालु माता के दर्शन को यहां पहुंचे थे. इसी दौरान अचानक भगदड़ मच गई.

बताया जा रहा है कि मृतकों और घायलों का आंकड़ा बढ़ भी सकता है. मौके पर पहुंची पुलिस ने बताया कि घायलों को नजदीकी अस्पताल पहुंचा दिया गया है. मृतकों में दिल्ली, हरियाणा, पंजाब और जम्मू-कश्मीर के एक-एक श्रद्धालु शामिल हैं. अन्य की शिनाख्त की कोशिश की जा रही है.

पीएम मोदी बनाए हुए हैं नजर

घटना की सूचना के बाद पीएम मोदी ने कहा कि माता वैष्णो देवी भवन में मची भगदड़ से हुई मौतों से अत्यंत दुखी हूं. पीड़ित परिवारों के प्रति मेरी संवेदना है. ईश्वर घायलों को शीघ्र स्वस्थ करें. उन्होंने कहा कि मैंने जम्मू-कश्मीर के गवर्नर मनोज सिन्हा, उधमपुर के सांसद डॉक्टर जितेंद्र सिंह और केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय से बात कर स्थिति की जानकारी ली है. घायलों को हर संभव चिकित्सा सहायता और सहायता प्रदान करने के निर्देश दिए हैं. प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से मृतक के आश्रितों को दो-दो लाख रुपए जबकि घायलों को 50-50 हजार रुपए की राहत राशि देने की घोषणा की गई है.

राहुल गांधी ने भी दुख जताया

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी माता वैष्णोदेवी मंदिर में हुई भगदड़ की घटना पर दुख जताया है. उन्होंने कहा कि पीड़ित परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं. घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं.

नए साल पर पहुंचते हैं श्रद्धालु

माता वैष्णो देवी के मंदिर में नए साल के मौके पर हर बार हजारों की संख्या में श्रद्धालु पहुंचते हैं. हर साल यहां भक्तों की सुविधा का खास ख्याल भी रखा जाता है. लेकिन शनिवार को नए साल के मौके पर कुछ ज्यादा लोग यहां जमा हो गए.

bombay-gym

umanag-utsav-banquet-hall-in-muzaffarpur-bihar

clat

WhatsApp Image 2021 12 30 at 6.14.52 PM

png 20211230 113422 0000

9. gtse muzffarpur now advertising 1

f2




Source link

About PARTH SHAH

Check Also

fifa 22 mobile

FIFA Mobile 22 New Season Patch Notes

EA has just released FIFA Mobile 22 New Season and we have the complete patch …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

x